सुशांत मामला: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बोले- मुख्यमंत्री नीतीश पर टिप्पणी करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं

0
32
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। इस फैसले में बिहार में दर्ज की गई एफआईआर को सही ठहराया गया है साथ ही यह पूरा मामला अब सीबीआई को सौंप दिया गया है। सुशांत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है। साथ ही मुंबई पुलिस को तमाम दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए।

कोर्ट ने आगे कहा कि बिहार सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई को रेफर करने का अधिकार है। सीबीआई चाहे तो नया मुकदमा दर्ज कर सकती है। इस फैसले को लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि ‘आज अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत हुई है। यह सत्य की जीत है, 130 करोड़ देशवासियों की जीत है।”
उन्होंने कहा कि ”माननीय सु्प्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य होगा। आज तक मैंने सुना था कि न्यायाधीश भगवान का रूप होते हैं, आज मैंने देख लिया। मैं न्यायाधीश को सैल्यूट नहीं बल्कि इस फैसले के लिए साष्टांग प्रणाम करता हूं।”

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि “बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस ने जिस तरह से क्वारंटीन किया वह गलत था। इस फैसले से देशवासियों के मन में सर्वोच्च न्यायालय ने लोकतंत्र के प्रति आस्था मजबूत की है।”

शिवसेना नेता संजय राउत के बयानों पर गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि “किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के आरोप का जबाव देना मेरे लिए उचित नहीं है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने प्रमाणित कर दिया कि हम लोगों ने जो स्टैंड लिया वो सही था। कुछ लोगों को बेचैनी थी और छटपटाहट रही होगी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए।”

उन्होंने कहा कि “नतीजा आएगा, निश्चित आएगा क्योंकि ये केवल एक आदमी की लड़ाई नहीं है, एक परिवार की लड़ाई नहीं है, गुप्तेश्वर पांडेय की कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, ये हिंदुस्तान की 130 करोड़ जनता जो न्याय चाहती है उसकी लड़ाई है।”

मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं
गुप्तेश्वर पांडेय से जब अभिनेत्री द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर की गई टिप्पणियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘बिहार के मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है।’

सुशांत के परिवार के लिए बड़ी जीत- वकील विकास सिंह
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि “आज सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित था।”

विकास सिंह ने कहा कि कोर्ट ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि हम सीबीआई जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैंप दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच सीबीआई से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई एफआईआर दर्ज होती है तो वो जांच भी सीबीआई ही करेगी।

भाजपा विधायक और सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार नीरज सिंह बबलू ने कहा कि ‘हम परिवार की तरफ से उच्चतम न्यायालय का आभार व्यक्त करते हैं। अब उम्मीद है कि सीबीआई जांच होगी तो निश्चित रूप से सुशांत को न्याय मिलेगा।’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here